नोटबंदी के बाद 15000 लोगों को लकी ड्रॉ के जरिए मिलेगा इनाम :PM Modi

narender-mode.jpg

कैशलेस भारत पर पीएम मोदी का जोर

मन की बात में पीएम मोदी ने कहा, ”आज 25 December  क्रिसमस के दिन, उपहार के रूप में, देशवासियों को दो योजनाओं का लाभ मिलने जा रहा है. भारत सरकार ग्राहकों के लिए और छोटे व्यापारियों के लिये आज से ‘नई  योजना’ की शुरूआत कर रही है.” पीएम मोदी ने ग्राहकों  के लिये योजना- ‘lucky ग्राहक योजना’, व्यापारियों को प्रोत्साहन करने के लिये योजना – ‘Digi धन व्यापार योजना के बारे मे जिक्र किया.

14 अप्रैल को बंपर ड्रा में मिलेंगे करोड़ों के ईनाम- मोदी

पीएम मोदी ने घोषणा की कि आज से कैशलेस खरीददारी करने वाले ग्राहकों के लिए 14 अप्रैल को एक बंपर ड्रा होगा. जिसमें करोड़ों के ईनाम मिलेंगे. उन्होंने कहा कि इस  कैशलेस माध्यमों से customer को सामान देने वाले दुकानदारों को भी ईनाम मिलेगा. 3000 से ज्यादा की खरीददारी करने वालों को ईनाम नहीं मिलेगा. भारत में फिलहाल 30 करोड़ रूपे कार्ड हैं.

मोदी ने कहा कि 25 december क्रिसमस के दिन देशवासियों को दो योजनाओं का लाभ मिलने जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज चारों ओर कैशलेस पेमेंट और खरीददारी को लेकर लोगों के मन में उत्सुकता है. मोदी ने कहा, ‘’आज से कैशलेस खरीददारी पर ईनाम की योजना शुरू होगी. 15000 लोगों को 100 दिनों तक रोज 1000 रुपये का ईनाम मिलेगा.’’